सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, 433 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन और एचआरटीसी में नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। एनएचएम में विभिन्न पदों पर 257 पद भरे जाएंगे। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। पथ परिवहन निगम में 176 चालक के लिए 11 जनवरी से आवेदन लिए जाएंगे।

एक फरवरी के बाद कोई फार्म नहीं लिया जाएगा। जनजातीय क्षेत्रों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी निर्धारित की गई है। नेशनल हेल्थ मिशन में की जा रही 257 पदों की भर्ती में मेडिकल ऑफिसर डेंटल के 7, डेंटल हाइजिनिस्ट के 7, सॉफ्टवेयर कार्टिनेटर का 1, सीनियर एमओ ड्रग रेजिस्टेंस का 1, स्टेटिस्टिकल असिस्टेंट 3, कंसोलर (आरएनटीसीपी) के 4, चालक – 1, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर के 2, प्रयोगशाला सुपरवाइजर (आरएनटीसीपी) 05, माइक्रोबायोलॉजिस्ट 1, आईआरएल माइक्रोबायोलॉजिस्ट ईक्यूए 1 के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।टीबी हेल्थ विजिटर 18, अकाउंटेंट के 14, नर्स के 8, स्टेट आशा कोआर्डिनेटर , मल्टी टास्क वर्कर 3, लेबोरटरी तकनीशियन के 27, रिहेबिलीटिशियन वर्कर 24, एडोलसेंट हेल्थ कोआर्डिनेटर 12, कंसोलर फॉर ब्लड बैंक 2, फिजियोथेरेपिस्ट के 8, ब्लॉक प्रोग्रामर मैनेजर 73, जिला प्रोग्राम कोआर्डिनेटर 10, हेल्थ कम ग्रिविएंस डेस्क 14, डेंटल अटेंडेंट के 7 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

यह भर्ती अनुबंध आधार पर होगी, एक साल बाद अनुबंध को आगे बढ़ाया जा सकता है। एनएच की ओर से अनुबंध पर नौकरी पाने वालों को 62 सौ रुपये से लेकर 40 हजार तक मासिक वेतन दिया जाएगा। आवेदनकर्ताओं को डिग्री डि

एचआरटीसी में चालक के लिए अभ्यर्थी 200 रुपये शुल्क (ड्राफ्ट या आईपीओ) के साथ आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के साथ उक्त अभ्यर्थी अपने नजदीकी मंडलीय कार्यालय में भी आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों के पास हिमाचल प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी 10 वीं पास होना चाहिए और एचटीवी लाइसेंस होना जरूरी है।प्लोमा के अलावा एक से अधिक सालों का अनुभव भी मांगा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *